in

CuteCute OMGOMG

लॉकडाउन में ज़्यादा खेले जाने वाली “लुडो किंग” के बारे में जानें।

लूडो किंग को पहली बार 20 फरवरी 2016 को ऐप्पल ऐप स्टोर पर रिलीज़ किया गया था, और मुफ्त ऍप्स की श्रेणी में सबसे ऊपर था।

know everything about Ludo King

लॉकडाउन में, लोग घर पर बैठे और कोरोना से बचने के लिए कई गतिविधियाँ करते हैं। इसमें खेल Ludo king शामिल है, जो 2018 में प्रसिद्ध हुआ। तो आइए उसी खेल के बारे में जानें जिससे लोग खेलने से ऊबते नहीं हैं।

लूडो किंग भारतीय स्टूडियो गेम्सन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड(Gametion Technologies Pvt Ltd) द्धारा विकसित एक भारतीय मुफ्त प्ले मोबाइल गेम एप्लीकेशन है। गेमिंग कंपनी के मालिक विकास जायसवाल हैं। लूडो को किंग यूनिटी गेम इंजन पर विकसित किया गया है और यह एंड्रॉइड, आईओएस, किंडल और विंडोज फोन प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है। प्राचीन भारतीय खेल पच्चीसी के पर आधारित है लूडो इसि गेम का आधुनिकीकरण है।

क्या है खेल की संरचना

इस गेम को खेलने के लिए आपको बोर्ड के चारों ओर शुरुआती बिंदु से टोकन को बोर्ड के केंद्र तक ले जाना होगा, केंद्र को घर के नाम से भी जाना जाता है। ऐसा करने वाला पहला व्यक्ति खेल जीतता है। लूडो किंग में चार मॉड हैं। कंप्यूटर, लोकल मोड (यानी पास और प्ले), ऑनलाइन मल्टीप्लेयर (दुनिया भर के अन्य खिलाड़ियों के साथ खेलना) और निजी मल्टीप्लेयर (निजी कमरे में दोस्तों के साथ खेलना)।

डेवलपमेंट और प्रस्तुति

Ludo king से पहले, कंपनी को डेस्कटॉप कंप्यूटर उपयोगकर्ताओं के लिए ब्राउज़र के लिए गेम उपलब्ध कराना था। फिर 2013 में, कंपनी ने मोबाइल गेमिंग पर ध्यान केंद्रित किया। इसने कुछ गेम जैसे Snakes and Ladders और ‘Baby’s Big Adventure जारी किये, लेकिन ये सभी गेम बाजार में औसत थे। लूडो किंग के आने के बाद कंपनी को बाजार में नामची बानी। लूडो किंग को पहली बार 20 फरवरी 2016 को Apple App Store पर रिलीज़ किया गया था, और मुफ्त खेल ऍप्स की श्रेणी में सबसे ऊपर था।

लूडो किंग को अद्दिक लोकप्रिय वोट द्वारा Google Play Store पर 2018 का सर्वश्रेष्ठ कैज्युअल खेल में चुना गया था। Google की वार्षिक खोज: इनसाइट्स फॉर ब्रांड्स रिपोर्ट के अनुसार, लूडो किंग 2018 में भारत में शीर्ष 3 डाउनलोड किए गए खेलों में से एक था।

What do you think?

Written by The Fireflys

The Fireflys is considered as one of the well knows and popular website for providing quality information related to technology, knowledge, entertainment, and health.

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

सावधान रहे! यह जानी-मानी स्मार्टफोन कंपनी चीन में भारतीय उपयोगकर्ताओं का डेटा चुराती है ?