in

Google का नया फ़ीचर वेरिफाइड कॉल आपके फ़ोन में किस तरह काम करेगा ?

व्यवसाय अक्सर नए ग्राहकों तक पहुंचने और मौजूदा लोगों की सेवा के लिए फोन कॉल पर भरोसा करते हैं। लेकिन लोगो तक पहुंचना कठिन हो चूका है क्यों की आज कल काफी ऐसे spam कॉल लोगो को परेशान करते है की लोगो ने किशी फ़ोन कॉल पर भरोसा करना छोड़ दिया है। Spam कॉल सिर्फ लोगो को ही नहीं जिस कंपनी के नाम से आया है उस कंपनी के लिए भी नुकशान कारक है। इसी परेशानी को समझते हुए Google ने एंड्रॉइड फ़ोन के लिए एक फ़ीचर लॉन्च किया है जिसे Google ने ‘Verified calls’ नाम दिया है।

Verified Calls क्या है ओर किस तरह काम करेगा ?

दरअसल यह फ़ीचर Google की फ़ोन App Phone by Google – Caller ID & Spam Protection पर दिया गया है। आपको कोई अंजान नंबर से फ़ोन आये तो यह फ़ीचर कॉल करने वाले का नाम, कंपनी का लोगो, कॉल करने का कारण बता देता है। यह वेरिफिकेशन Google द्वारा प्रमाणित किया गया है। वेरिफिकेशन एक सुरक्षित तरीके से किया जाता है – Google वेरिफिकेशन के बाद किसी भी व्यक्तिगत पहचान योग्य जानकारी को एकत्र या संग्रहीत नहीं करता है।

वेरिफाइड कॉल फ़ीचर Google की App Phone by Google – Caller ID & Spam Protection पर होगा। कुछ फ़ोन में यह app पहले से मौजूद है ओर जिन फ़ोन में ये App नहीं है उन मोबाइल फ़ोन के लिए जल्द ही Google play store में उपलब्ध हो जायेगा।

Google new feature verified call
Photo credit – Google

Verified Calls के क्या फायदे है ?

Google का मानना है की कॉल का वेरिफिकेशन व्यवसाय और ग्राहक दोनों को फायदे मंद है क्यों की वेरिफाइड कॉल पर ग्राहक पुर्ण विश्वास कर सकता है ओर इस विश्वास पूरा फायदा व्यवसाय को मिलेगा।

“स्पैम और स्कैम कॉल व्यवसायों में विश्वास और उपभोक्ताओं की लागत में वृद्धि को बोहोत नुकशान करते हैं।” एशा Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में उल्लेख किया है।

कहा उपलब्ध है Google का Verified Calls feature ?

यह फीचर सरुआती समय में मुख्य पांच देस में उपलब्ध होगा जिनमे अमेरिका, मैक्सिको, ब्राजील, स्पेन और भारत देश सामिल है बाकि के देशो में जल्द यह फ़ीचर उपलब्ध होगा।
ब्रांड और चैनल पार्टनर Google के इस फीचर के बारे में उनकी Website पर से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

What do you think?

Written by The Fireflys

The Fireflys is considered as one of the well knows and popular website for providing quality information related to technology, knowledge, entertainment, and health.

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
These are lesser known facts from The Mahabharata in hindi

10 महाभारत की ऐसी अनसुनी बाते जो आपने कभी नहीं सुनी होगी

How to Reduce facial Wrinkles

चेहरे के Wrinkles को कैसे कम किया जा सकता है ?