in ,

LoveLove CuteCute OMGOMG

Ban के बाद किस तरह से चिनी ऍप्स आपके फोन मेसे बंध होंगे ?

how chines apps ban implemented

भारत सरकार ने 59 ऍप्स को बैन किया है ये तो सभी जानते ही है। लेकिन लोग ये सवाल भी उठा रहे है की अब भी हम उन चाइनीस अप्प्स को download कर सकते है और उनका इस्तेमाल भी कर सकते है। तो आइये जानते है की बैन के बाद किस तरह से ये ऐप्स आपके फ़ोन मेसे बंद होंगे how chines apps ban implemented in india.

एक रिपोर्ट के अनुसार सरकार इन ऍप्स को बंध करने के लिए इंटरनेट सेवाएं देने वाली कंपनीओ की मदत लेंगी जिसमे jio, airtel, vodafone-idea जैसी कंपनिया होंगी। उन्हें इन 59 ऍप्स को बेन करने का आदेश दिया जायेगा।

इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाली ऍप्स

जो भी बैन हुयी ऍप्स आपके फ़ोन का इंटरनेट इस्तेमाल करती है उनमे जल्द ही आपको एक नोटिफिकेशन आएगा Access to these apps has been stopped on the orders of the government’. ओर आपके फ़ोन का इंटरनेट इस्तेमाल करने वाली ऍप्स आपके फ़ोन मेसे बंध हो जाएगी।उन ऐप्स मे Tiktok, UC browser जेसी ऐप्स आती है।

बिना इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाली ऍप्स

जो ऍप्स आपके फ़ोन का इंटरनेट इस्तेमाल नहीं करती है उन ऍप्स को आप खुदको ही हटाना पड़ेगा। इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं करने वाली ऍप्स पर सरकार का कोई access नहीं होता है तो इसमें सरकार कुछ नहीं कर पायेगी।

play store ओर app store से निकला जायेगा

जल्द ही सरकार google play store ओर apple के app store को इन ऍप्स के बारेमे बताया जायेगा। फिर में आप इन ऍप्स को इनस्टॉल नहीं कर सकेंगे।

हलाकि लोग VPN का इस्तेमाल करके इन ऍप्स का इस्तेमाल कर सकेंगे लेकिन सायद ही कोई ऐसा होगा जिसे बैन के बाद इन ऍप्स का इस्तेमाल करना हो। बैन के बाद सिक्योरिटी को लेकर खतरा और बढ़ जायेगा। चीन की सरकर इन बैन हुए ऍप्स के पास से भारतीय उपभोग करता का DATA ले सकता है ओर इस DATA का गलत इस्तेमाल भी कर सकता है।

आपको हमारा टॉपिक how chines apps ban implemented in india अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिए। इस तरह के टॉपिक्स के लिये यहाँ क्लिक कीजिये।

What do you think?

Written by The Fireflys

The Fireflys is considered as one of the well knows and popular website for providing quality information related to technology, knowledge, entertainment, and health.

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
saurashtra traditional clothes by The Fireflys

सौराष्ट्र के कच्छ में पहले के समय में “आगड़ि-चोइनी” पहनने का क्या कारण था?

reason of why water offer on shivling for 24 hours by the fireflys india

क्यों शिवलिंग पर २४ घंटे पानी चढ़ाया जाता है, जाने वैज्ञानिक और आध्यात्मिक कारण।