in ,

OMGOMG

भारत का TikTok उपयोग ना करने से चीन को कितना नुकसान होगा।

TikTok ने 2 अरब डाउनलोड पार कर लिए हैं; जिसमे भारत का हिस्सा 30% से अधिक है।

tiktok ban se china ko kitna nuksan

भारत में लोग चाइनिज़ चीजों का बहिस्कार कर रहे है। चीजों साथ साथ ओर लोग TikTok जैसी प्रख्यात Apps को अपने स्मार्टफ़ोन से हटा रहे है। TikTok काफी समय से विवादों में फसा पड़ा है। हाल ही में हुई YouTube और TikTok उपयोगकर्ताओं की बिच लड़ाई ने भी TikTok को काफी नुकशान हुवा है। क्योंकि इस विवाद के बाद कई YouTube Stars अपने TikTok खाते को हटा रहे हैं। और YouTube Stars के प्रशंसक अपने मोबाइल से TikTok को हटा रहे हैं। जिससे TikTok को बहुत नुकसान हुआ था जिसमे बोहोत बड़ी संख्या में लोगो ने अपने TikTok को अपने स्मार्टफ़ोन हटा दिया है। लोग यह सवाल पूछ रहे है की tiktok ban se china ko kitna nuksan होगा।

टिकटोक बहुत नशीला है

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार Google Play Store पर टिकटॉक की रेटिंग 4.5 से घटकर 1.8 रह गई है। इसका एक कारण यह है कि टिकटोक बहुत ही नशीला है। कुछ लोग इसकी तुलना ड्रग्स से भी करते हैं, जिस तरह ड्रग्स को एक बार इंजेक्ट करने के बाद उसकी तलब लगती है, ठीक उसी तरह TikTok पर एक वीडियो देखने की तलब लगती है, जो आज की युवा पीढ़ी के लिए बहुत हानिकारक है। एक और कारण यह है कि टिकटोक बहुत सारी अश्लीलता को बढ़ावा देता है जो इसकी फीड(feed) पर आते वीडियो से दिखाई देता है। और लोग TikTok का विरोध करते हैं क्योंकि यह एक चीनी ऐप है क्यों की चीनी ऍप्स के साथ लोगो की प्राइवेसी का पूरा खतरा है।

भारत और विदेश में कमाई

सेंसर टॉवर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में टिक्कॉक Download की सबसे बड़ी हिस्सेदारी है जो 611 मिलियन या कुल अब तक 30.3% है। 196.6 मिलियन या 9.7% डाउनलोड करने के मामले में चीन दूसरे स्थान पर था। 165 मिलियन डाउनलोड के साथ, यूनाइटेड स्टेट्स ऐप के मामले में तीसरे स्थान पर है।

TikTok ने अब तक $456.7 मिलियन की कमाई की है, जिसमें से $435 मिलियन ऐप स्टोर (iOS) से आए(Income) और 21.4 मिलियन डॉलर Play Store से आए हुयी है। आय के मामले में, चीन के पास से $331 मिलियन और यू.एस. और ग्रेट ब्रिटेन से 86.5 मिलियन डॉलर कमाए हे।

कंपनी को 31 दिसंबर, 2019 तक भारत से लगभग 23-25 ​​करोड़ रुपये की आय प्राप्त हुई थी। जो अप्रैल 2020 में बढ़कर 35 से 38 करोड़ हो गया है। और TikTok इस त्रिमासिक वर्ष की जुलाई-सितंबर के लिए भारत में 100 करोड़ रुपये की आय को लक्षित कर रहा है, और इसके लिए उसने अपने मंच पर एक एड्स सेवा भी शुरू की है, जो टिको के अलावा अन्य प्लेटफॉर्म जैसे हेलो(Helo) और वीगो वीडियो(Vigo Video) को पर पेश कर रही है।

यदि टिकटॉक को भारत में प्रतिबंधित किया जाता है, तो इन सभी लक्ष्यंक और आय पूरी तरह बंद हो सकती है। साथ ही भारत की TikTok Downloads की हिस्सेदारी जो 30% से अधिक है वो भी कम हो जाएगी।

आपको हमारा यह टॉपिक tiktok ban se china ko kitna nuksan होगा अच्छा लगा हो तो अपने मित्रो के साथ सेयर जरूर कीजिये गा। आप अपना अभिप्राय हमें कमेंट सेक्शन में दे सकते है।

What do you think?

Written by The Fireflys

The Fireflys is considered as one of the well knows and popular website for providing quality information related to technology, knowledge, entertainment, and health.

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
Mahabharat yudh mein bhojan kon banata tha

महाभारत की लड़ाई में लाखों सैनिकों के लिए भोजन का प्रबंद कैसे होता था ?

Nalanda university burning and 90 lakh books left Indiaby the fireflys India

नालंदा विश्वविद्यालय: 90 लाख पुस्तकों को जलाके भारत को हजारों साल पीछे कर दिया!